जोगिंद्रनगर को एमसी, शाहपुर को नगर परिषद बनाने की तैयारी - Shimla Times

Sunday, June 23, 2019

जोगिंद्रनगर को एमसी, शाहपुर को नगर परिषद बनाने की तैयारी

धर्मशाला —हिमाचल प्रदेश में ब्रिटिशकालीन नगर निगम शिमला और आजादी के बाद के पहले नगर निगम धर्मशाला के बाद अब जोगिंद्रनगर को भी म्यूनिसिपल कारपोरेशन बनाने की तैयारी चल रही है। जिला कांगड़ा के शहरी मंत्री के विधानसभा क्षेत्र शाहपुर को भी नगर परिषद बनाने को लेकर प्रोपोजल पर काम किया जा रहा है। शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने धर्मशाला में कहा कि प्रदेश में कई उभरते हुए शहरों को नगर पंचायत, नगर परिषद और नगर निगम में शामिल करने के प्रोपोजल मिल रहे हैं। इसमें सभी औपचारिकताएं पूरी करने वाले शहरों को शामिल करने की प्रक्रिया चल रही है, जिससे ग्रामीण परिवेश वाले राज्य हिमाचल के लोगों को शहर जैसी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी, लेकिन लोगों को भी इसमें टैक्स के रूप में सहयोग करना होगा। शहरी विकास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी ने शनिवार को नगर निगम धर्मशाला के हाउस के बाद विभिन्न कार्यों को लेकर समीक्षा की। उन्होंने निगम के हाउस के विभिन्न प्रस्तावों पर सरकार के समक्ष जल्द विचार करने की बात कही। उन्होंने कहा कि एमसी द्वारा भेजे गए उचित कार्यों के प्रोपोजल को लेकर जल्द ही उचित निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने नगर निगम धर्मशाला के नए एरिया को एक साल टैक्स में छूट प्रदान करने की बात पर भी आश्वासन जताया है। इस दौरान शहरी मंत्री ने कहा कि नगर निगम धर्मशाला में रिक्त चल रहे पद भरने की प्रक्रिया भी चल रही है, जिसमें कुछेक पद भर दिए गए हैं, जबकि अन्य पर जल्द ही सरकार के समक्ष बात कर पद भरे जाएंगे।

The post जोगिंद्रनगर को एमसी, शाहपुर को नगर परिषद बनाने की तैयारी appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news - News - Hindi news - Himachal news - latest Himachal news.


Courtsey: Divya Himachal
Read full story: https://www.divyahimachal.com/2019/06/%e0%a4%9c%e0%a5%8b%e0%a4%97%e0%a4%bf%e0%a4%82%e0%a4%a6%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%a8%e0%a4%97%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a5%8b-%e0%a4%8f%e0%a4%ae%e0%a4%b8%e0%a5%80-%e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%b9%e0%a4%aa/

No comments:

Post a Comment