पीडब्ल्यूडी अफसरों की सांसें फूली

 जानकारी जुटाने के बाद एसीएस आज करेंगे जवाब तलबी

शिमला —प्रदेश के लोग निर्माण विभाग के अफसरों की सांसें फूली हुई हैं। आखिर ऐसा हो भी क्यों ना। खुद फील्ड में जाकर पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल खाची जानकारी जुटाकर आए हैं और अब अधिकारियों से जवाब तलब करने की तैयारी है। शनिवार को लोक निर्माण विभाग के मुख्यालय में विभाग की समीक्षा बैठक होने जा रही है। अहम बात यह है कि एसीएस ने अधिकारियों को टारगेट दिए थे। इन टारगेट पर कितना काम हुआ है, इसकी जानकारी उनके पास है, लेकिन अब अधिकारियों से पूछना चाहते हैं कि उन्होंने कमियां कहां पर रख दीं। अमूमन ऐसा होता आया है कि समीक्षा बैठक में अधिकारी अपने टारगेट पर बात करते हैं और उन्हें फिर से नया लक्ष्य मिल जाता है। मगर यहां इससे उल्ट है क्योंकि अधिकारियों से आंकड़े लेने से पहले खुद एसीएस ने फील्ड में जाकर जानकारी जुटाई है। ऐसे में लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सकते में  हैं और आनन-फानन में अपनी रिपोर्ट बनाने लगे हैं। अधिकारियों को इस वित्त वर्ष में किए जाने वाले कार्यों को लेकर लक्ष्य दिए गए थे, वहीं पिछले जो काम अधूरे रह गए थे,  उनकी भी जानकारी मांगी गई है। अब अचानक से शनिवार को सभी अधिकारियों की समीक्षा बैठक  रख दी गई है, जिसमें पूरा ब्यौरा लिया जाएगा। पीडब्ल्यूडी विभाग सरकार ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनिल खाची को कुछ दिन पूर्व ही सौंपा है, लेकिन पूर्व एसीएस ने अपने समय में लक्ष्य निर्धारित किए थे। उसके बाद यह रिपोर्ट सीएम को भेजी जाएगी।  

विजिट ने दौरान मिली थी कमियां

विजिट के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल खाची ने कई तरह की कमियों को पाया है, जिस पर वह आज अधिकारियों से चर्चा करेंगे। बता दें कि इससे पहले भी उनके पास लोक निर्माण विभाग रह चुका है, लिहाजा इस विभाग को वह अच्छे से जानते हैं।

 

 

The post पीडब्ल्यूडी अफसरों की सांसें फूली appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news - News - Hindi news - Himachal news - latest Himachal news.


Courtsey: Divya Himachal
Read full story: https://www.divyahimachal.com/2019/06/%e0%a4%aa%e0%a5%80%e0%a4%a1%e0%a4%ac%e0%a5%8d%e0%a4%b2%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a5%82%e0%a4%a1%e0%a5%80-%e0%a4%85%e0%a4%ab%e0%a4%b8%e0%a4%b0%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a4%be/

Post a Comment

0 Comments