शिमला के रिज पर स्वतंत्रता दिवस पर CM ने कर्मचारियों-पेंशनरों को दिया बड़ा तोहफा


राजधानी शिमला के रिज मैदान पर 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कर्मचारियों व पेंशनरों को तोहफा के तौर पर 4% महंगाई भत्ते का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इससे सरकारी खजाने पर 260 करोड़ का सालाना बोझ पड़ेगा।

जयराम ठाकुर ने भूतपूर्व सैनिकों की विधवाओं और आश्रितों को दी जाने वाली सालाना वितीय मदद भी 10 हजार से बढ़ा कर 20 हजार कर दी है। ये घोषणाएं उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर शिमला में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह में की। स्थायी कर्मचारियों और पेंशनर के लिए 4% अतिरिक्त महंगाई भत्ता देने की घोषणा।

प्रदेश लोक सेवा आयोग और हमीरपुर कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से परीक्षा देने वाली लड़कियों की अब फीस नहीं लगेगी। 118 में कोई भी संशोधन किए बिना निवेशक हिमाचल प्रदेश में निवेश के लिए आना चाहते हैं। इसलिए प्रदेश के विकास में जो भी कदम उठाने की आवश्यकता होगी वो बिना 118 में कोई संशोधन किए। 2018 में अत्यधिक वर्षा के चलते दुर्गम क्षेत्रों में 4033 लोग की जान बचाने पर कुल्लु और लाहौल-स्पीति के जिला आपदा प्रबंधन के अधिकारियों को समान्नित किया, जिसमें मनीषा नंदा, ओंकार शर्मा, यूनिस कुल्लु, अश्वनी कुमार चौधरी शामिल हैं।



Post a Comment

0 Comments