धर्मशाला में बढ़ी टिकटार्थियों की बेचैनी

दोनों दलों ने सजाई सियासी फील्डिंग, बिना ऐलान ही शुरू किया प्रचार

धर्मशाला –हाट सीट बन चुकी धर्मशाला को जीतने के लिए भाजपा व कांग्रेस ने फील्डिंग सजा दी है। हालांकि अभी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान होना बाकी है। ऐसे हालात में टिकटार्थियों की बेचैनी बढ़ गई है। टिकट के लिए पिछले करीब तीन माह से एड़ी-चोटी का जोर लगाने वाले नेता अब अंतिम दौर में हांफने भी लगे हैं।  हर दिन आ रही अलग-अलग सूचनाओं के बाद कभी शिमला कभी दिल्ली तो कभी अपने-अपने आकाओं के पास हाजिरी भरने वाले टिकटार्थी इन दिनों खासे बेचैन हैं। आलम यह है कि एक-दूसरे को नीचा दिखाने के लिए सोशल मीडिया से लेकर तमाम तरह के जुगाड़ किए जा रहे हैं। कोई किसी को बाहरी बता रहा है, तो कोई जातीय आधार पर किसी के खिलाफ आरोप जड़ रहा है। कोई महिला तो कोई ओबीसी होने का दम भर रहा है। इस तरह से खूब घमासान मचा हुआ है। पिछले दिनों स्वास्थ्य कारणों से चुपी साधे बैठे कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने भी मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने बिना किसी घोषणा के बूथ वाइज योजना कर कमेटियां काम में लगा दी हैं, जिससे बिना शोर किए सत्ताधारी दल को चुनौती पेश की जा सके। सत्ताधारी भाजपा की तरह कांग्रेस भी चुनाव को लेकर बंटी हुई है, लेकिन फिलहाल सुधीर के  कद का नेता अभी सामने नहीं दिख रहा है, जिससे बीजेपी भी असमंजस में है।

प्रभाव बनाने की लहर

उपचुनाव में बहुत से टिकटार्थी ऐसे भी हैं,जो मात्र यह कह रहे हैं कि कहीं उनका नाम भी आ जाए तो आने वाले दिनों में कहने को तो हो जाएगा कि उनका नाम भी चला था और वह भी क्षेत्र के प्रमुख नेताओं में से एक हैं। ऐसे लोग मजे लेने के लिए खूब सियासी घमासान मचा रहे हैं।

जनता लूट रही मजा

टिकटार्थियों को चिढ़ाने के लिए अब लोग भी मजे लेने लगे हैं। लोग कह कह रहे हैं कि उपचुनाव के लिए टिकट मिले न मिले, 15 सितंबर को होने वाले  मैच के लिए टिकट मिल सकती है, फिलहाल वहीं ट्राई कर लो।

The post धर्मशाला में बढ़ी टिकटार्थियों की बेचैनी appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news - News - Hindi news - Himachal news - latest Himachal news.


Courtsey: Divya Himachal
Read full story: https://www.divyahimachal.com/2019/09/%e0%a4%a7%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%ae%e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%be-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ac%e0%a4%a2%e0%a4%bc%e0%a5%80-%e0%a4%9f%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a4%9f%e0%a4%be%e0%a4%b0/

Post a Comment

0 Comments