कांग्रेस ने दस ब्लॉक में लगाए अध्यक्ष

दस दिन के भीतर भेजना होगा कमेटी गठन का प्रस्ताव

शिमला – प्रदेश कांग्रेस ने दस ब्लॉक में अध्यक्ष नियुक्त किए हैं। नए अध्यक्षों को हिदायत दी गई है कि वे आगामी दस दिनों के भीतर ब्लॉक कमेटियों के गठन का प्रस्ताव और आगामी 20 दिन के भीतर बूथ कमेटियों के प्रस्ताव प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को अंतिम स्वीकृति के लिए भेजें। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने इन ब्लॉक के लिए नियुक्त ऑब्जर्वर के साथ नामित अध्यक्षों की बैठक कर इनके नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है। इसके तहत पांगी ब्लॉक में ज्ञान चंद चौहान, भरमौर में भजन सिंह ठाकुर, चुराह में अश्वनी ठाकुर, पूह में प्रेम कुमार नेगी, निचार में बीर सिंह नेगी, कल्पा में प्रीतम नेगी, रोहडू में करतार सिंह कुल्ला, द्रंग में बामन देव ठाकुर, हमीरपुर में सुरेश पटियाल और सोलन का सरदार सिंह को ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किया है। कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने बताया कि बैठक में पांगी भरमौर के पार्टी ऑब्जर्वर सत्यजीत नेगी, पूह निचार और कल्पा के पार्टी ऑब्जर्वर चंद्र प्रभा नेगी, रोहडू के ऑब्जर्वर महेंद्र चौहान व सोलन के ऑब्जर्वर चंद्र शेखर वर्मा की उपस्थिति में इन ब्लॉक अध्यक्षों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने नवनियुक्त ब्लॉक अध्यक्षों को हिदायत दी है कि आगमी दस दिनों के भीतर ब्लॉक कमेटियों के गठन प्रस्ताव और आगामी 20 दिनों के भीतर बूथ कमेटियों के प्रस्ताव प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भेजें। कमेटी में 41 से ज्यादा सदस्य नहीं हाने चाहिए, जबकि बूथ कमेटियों में पांच से सात सदस्य ही नामित होंगे। इसमें महिलाओं, युवा, ओबीसी, माइनोरिटी और एससी-एसटी को विशेष प्रमुखता दी जानी चाहिए। इसके साथ पार्टी से जुड़े अनुशासित निष्ठावान कार्यकर्ताओं को भी ब्लॉक कमेटी में अधिमान देने को कहा है।

The post कांग्रेस ने दस ब्लॉक में लगाए अध्यक्ष appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news - News - Hindi news - Himachal news - latest Himachal news.


Courtsey: Divya Himachal
Read full story: https://www.divyahimachal.com/2019/09/%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%87%e0%a4%b8-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%a6%e0%a4%b8-%e0%a4%ac%e0%a5%8d%e0%a4%b2%e0%a5%89%e0%a4%95-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%b2/

Post a Comment

0 Comments