एसजेवीएन ने सतलुज को किया नमन

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंदलाल शर्मा ने सतलुज अराधना में की शिरकत, रामपुर परियोजना के प्रमुख सुरेश ठाकुर, नाथपा झाकड़ी के जीएम संजीव सूद व लुहरी परियोजना के आरएल नेगी भी रहे मौजूद

रामपुर बुशहर –ओम सतलुज नम, इस पंकित के साथ एसजेवीएन की रामपुर परियोजना ने सतलुज का नमन किया। इस मौके पर एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंदलाल शर्मा विशेष रूप से मौजूद रहे। गंगा नदी की तर्ज पर ही एसजेवीएन द्वारा शुरू की गई सतलुज आराधना का आयोजन सोमवार को दत्तनगर स्थित सतलुज नदी के किनारे की गई। यहां पहुंचने पर रामपुर परियोजना प्रमुख सुरेश ठाकुर ने मुख्यातिथि प्रबंध निदेशक नंदलाल शर्मा का ढोल नगाढ़ों के साथ जोरदार स्वागत किया। 412 मेगावाट रामपुर जल विद्युत स्टेशन ने सोमवार को सतलुज नदी की आराधना का आयोजन किया। एसजेवीएन के सीएमडी नंदलाल शर्मा की अध्यक्षता में सतलुज आराधना का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन शाम सात बजे से शुरू हुआ। बनारस से आए प्रसिद्ध पंडितों ने सतलुज नदी की आराधना की। वेद मंत्रों के उच्चारण से समूचा क्षेत्र भक्तिमण हो गया। पंडितों गंगा की तर्ज पर पारंपरिक विधी विधान से सतलुज नदी की आराधना की। सीएमडी नंद लाल शर्मा ने कहा कि सतलुज नदी जीवन में माता पिता के समान है। माता पिता के समान सतलुज नदी भी जीवनदायिनी है। सतलुज कैलाश पर्वत से निकलती है जो भारत से होकर अन्य देशों में पहुंचती है। शर्मा ने रामपुर परियोजना प्रमुख को जुलाई माह तक 10 हजार मिलियन यूनिट बिजली उत्पादन करने पर बधाई दी। उनका कहना है कि सतलुज नदी माता के समान पूजनीय हैए जो क्षेत्र के लोगों के लिए सुख समृद्धि और रोजगार के अवसर मुहैया करवा रही है। नदी आज जन को जीवन दे रही है तो ऐसे में सभी का कर्तव्य बनता है कि सभी सतलुज नदी को स्वच्छ बनाए रखने में अपना योगदान दे। उन्होंने क्षेत्र की पंचायतों के जनप्रतिनिधियों से भी सतलुज नदी को स्वच्छ बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को लेकर संकल्प लिया कि भारत को स्वच्छ बनाएंगे। इसी तरह हमारा भी कर्तव्य बनता है कि हम अपने क्षेत्र को स्वच्छ रखें। इस मौके पर नाथपा झाकड़ी परियोजना प्रमुख संजीव सूद, लूहरी परियोजना प्रमुख आरएल नेगी, पीएस नेगी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

The post एसजेवीएन ने सतलुज को किया नमन appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news - News - Hindi news - Himachal news - latest Himachal news.



Courtsey: Divya Himachal

Post a Comment

0 Comments